छत्तीसगढ़रायपुर

Raipur News: पटवारी और राजस्व विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों से 12.48 लाख रुपये की ठगी ।

Raipur News: सरकारी नौकरी का सपना देखने वालों के लिए यह खबर एक बड़ी चेतावनी है। पटवारी और राजस्व विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन युवकों से 12 लाख 48 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। इस धोखाधड़ी का आरोपी नूतन दास महंत, जो अब फरार है, ने खुद को कलेक्टर कार्यालय का अंदरूनी सूत्र बताकर निर्दोष युवाओं को शिकार बनाया।

Raipur News:

पटवारी और राजस्व विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लोगों से 12 लाख 48 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। सिविल लाइन थाने में दर्ज शिकायत के आधार पर आरोपी नूतन दास महंत के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत अपराध दर्ज किया गया है. फिलहाल वह फरार है. राजेंद्र नगर निवासी तोरण साहू ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

प्रार्थिया के भाई कीर्ति साहू ने नूतन दास से परिचय कराया था। नूतन ने बताया कि कलेक्टर कार्यालय रायपुर में पटवारी का पद रिक्त है। एक व्यक्ति को नौकरी दिलाने के लिए चार लाख में बात हुई। प्रार्थी ने अपने मित्र अरूण कुमार एवं संजय कुमार कर्ष से चर्चा की। सभी सहमत हुए.

नूतन को 13 जून 2023 को कलेक्टर कार्यालय रायपुर में 50 हजार रूपये ऑनलाइन ट्रांसफर किये गये। अगले दिन एक लाख रुपये चेक से दे दिये गये. पैसे मिलने के बाद नूतन ने कहा कि उसे 10 दिन में नौकरी का ऑर्डर मिल जाएगा. नियत तिथि पर उसने प्रेषक तोरण साहू के नाम से जारी फर्जी आदेश छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की आवक-जावक शाखा को सौंप दिया।

बदले में चार लाख रुपये लिये. इसी तरह अरुण कुमार वर्मा से पटवारी की नौकरी दिलाने के नाम पर 4 लाख रुपए और संजय कुमार कर्ष से कलेक्टर में कंप्यूटर ऑपरेटर और कार्यालय सहायक ग्रेड-3 की नौकरी दिलाने के नाम पर 4 लाख 28 हजार रुपए लिए गए। कार्यालय। आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज दिखाकर तीनों से धोखाधड़ी की। नौकरी न मिलने पर जब पैसे की मांग की गई तो आरोपी फोन बंद कर भाग गया।

Related Articles

Back to top button